क्या फेसबुक auto liker का उपयोग करना सुरक्षित है

Rate this post

Page Contents

Facebook auto liker

क्या फेसबुक auto liker का उपयोग करना सुरक्षित है

परिचय :

हैलो दोस्तों मोबाइल टिप्स के एक नए लेख में आपका स्वागत है आज मैं आपको यह समझाने की कोशिश करूंगा कि कैसे फेसबुक auto like काम करता है और फेसबुक auto like का उपयोग करना सुरक्षित है या नहीं । अतीत में, मैंने एक एप्लिकेशन का इस्तेमाल किया जिसने मुझे फेसबुक पोस्ट और प्रोफाइल पिक्चर पर बहुत से auto like दिए। लेकिन वर्तमान में, मैं उस एप्लिकेशन का उपयोग नहीं कर रहा हूं क्योंकि यह हमारी गोपनीयता के लिए सुरक्षित नहीं है। क्यों  ये हमारे गोपनीयता के लिए सुरक्षित नहीं है यह जानने के लिए लेख पढ़ें पूरा। 

फेसबुक ऑटो पसंद कैसे काम करता है और यह उपयोग करने के लिए सुरक्षित है ?


जब आप फेसबुक auto like प्राप्त करने के लिए किसी एप्लिकेशन या किसी वेबसाइट का उपयोग करते हैं, तो वह एप्लिकेशन या वेबसाइट सबसे पहले वे आपको अपने फेसबुक खाते से लॉग इन करने के लिए कहते हैं। और जब आप अपने फेसबुक खाते से उस एप्लिकेशन या वेबसाइट में लॉग इन करते हैं, तो उस समय यह आपके पासवर्ड को सहेज लेता।


इस  प्रकार के application या website से , आपको निश्चित रूप से auto like मिलेंगे,लेकिन वे कुछ अन्य लोगों की फ़ोटो या पोस्ट आपके अकाउंट से like  करते हैं, क्योंकि उनके पास आपके पासवर्ड save होता हे

सरल शब्द में, आपको likes के लिए likes  मिलेंगे , लेकिन आपको नहीं पता होगा कि आपके खाते से कौन सी तस्वीरें like  की जा रही हैं कभी-कभी फ़ोटो सामान्य हो सकती हैं। लेकिन कभी-कभी यह कामुक तस्वीरें हो सकती है। और यह सच है क्योंकि यह मेरे साथ भी हुआ है।


फेसबुक में हर कोई जान जाता  है कि कौन से फोटो या पोस्ट उनके दोस्त पसंद कर रहे हैं, और यदि ऑटो like जैसे  ऐप या वेबसाइट्स आपके खाते से कुछ कामुक तस्वीरें पसंद करेंगे तो आपको समस्या होगी क्योंकि हमारा परिवार सदस्य अब फेसबुक का उपयोग करते हे , और उन्हें लगेगा की अपने खुद उन कामुक पोस्ट या फोटो को like  किया हे और ऐसे गलत फैमिया हो सकती हे। 


निष्कर्ष :

किसी भी एप्लिकेशन और वेबसाइट का उपयोग न करें फेसबुक auto like पाने के लिए क्योंकि यह हमारी गोपनीयता के लिए अच्छा नहीं है और आपका फेसबुक खाता अक्षम होने का डर होता हे। 



अंग्रेजी  में इस पोस्ट को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें